Fascination About आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



ब्रसेल्स स्प्राउट्स, ब्रोकोली और पालक जैसे पत्तेदार साग खाने की सलाह दी जाती है क्योंकि वे फोलेट, विटामिन के और विटामिन सी से भरे होते हैं.

जानकारों के मुताबिक, आम और दही एक साथ मिलकर पेट में ज्यादा कार्बन डाइऑक्साइड बनाते हैं जिससे आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

आम को फलों का राजा इसलिए कहा जाता है क्योंकि इसमें स्वाद के साथ-साथ कई पोषण तत्वों की भी भरमार होती है लेकिन ये बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि कुछ चीजों के साथ आम नहीं खाना चाहिए। आइए जानते हैं वो कौन-कौन सी चीजें हैं।

यह भी पढ़ें : आपकी प्रोडक्टिविटी को प्रभावित कर सकता हैे हाई यूरिक एसिड, जानिए इससे कैसे बचना है

गर्मी के मौसम में आम खाना हेल्थ के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह ना सिर्फ स्वाद को बढ़ाता है, बल्कि लू लगने से भी बचाता है।

‘पीएम मोदी के नेतृत्व के कारण दुनिया website नया भारत देख रही है’, एस जयशंकर बोले- यह मेरे लिए एक नई शुरुआत

दही के साथ आम खाते हैं तो ऐसी गलती फिर दोबारा न करें

होम /न्यूज /जीवन शैली /आम के साथ इन चीजों को खाने-पीने से बचें, वरना हो सकता है नुकसान

अगर आप आम के साथ कार्बोनेटेड ड्रिंक्स का सेवन करना पसंद करते हैं तो आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इन दोनों ही चीजों में अधिक मात्रा में शुगर होती है और दोनों का सेवन एक साथ करने से अचानक से आपका ब्लड शुगर लेवल काफी ज्यादा बढ़ सकता है। इससे आपके शरीर में डिहाइड्रेशन भी हो सकती है इसलिए ऐसा करने से बचें।

इसके अलावा अगर आप आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक पीने की सोच रहे हैं तो यह गलती आपको भारी नुकसान पहुंचा सकती है. आम और कोल्ड ड्रिंक मिलकर पेट में नुकसानदायक रिएक्शन कर सकते हैं.

इन सब से अलग आम या किसी भी फल को खाने के तुरंत बाद पानी भी नहीं पीना चाहिए. इससे फल पचने में ज्यादा समय लगता है या फिर वह अपच भी कर सकता है.

इससे आपको सीने में जलन या पेट में गड़बड़ी हो सकती है. साथ ही यह स्किन डिजीज का कारण भी बन सकता है.

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

जबकि कुछ लोगों को आम खाना खाने के बाद खाना पसंद होता है.

Report this wiki page